blogid : 312 postid : 1208997

केवल हंसकर इतने लाख रुपये कमाते हैं सिद्दू, जानें उनकी कमाई का अन्य जरिया

Posted On: 20 Jul, 2016 Sports में

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

517 Posts

269 Comments

अपनी हाजिर जवाबी और ठहाके के मशहूर हुए नवजोत सिंह सिद्धू एक ऐसे शख्स हैंं जिन्होंने हर क्षेत्र में हाथ आजमाया है. भारतीय क्रिकेट के भूतपूर्व खिलाड़ी सिद्दू ने ना केवल छोटे पर्दे पर अपनी पहचान बनाई बल्कि कई टीवी रियलिटी शो में भी नजर आ चुके हैं. साथ ही राजनीति में उन्होंने अपनी एक खास और अलग पहचान बनाई है. अपने बेबाक अंदाज के लिए पहचाने जाने वाले आज सिद्दू की कमाई करोड़ों में है.


k



क्रिकेट में पहले कमाया नाम

नवजोत सिंह सिद्दू का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कॅरियर 1983 से लेकर 1999 तक रहा था. उनकी किस्मत तब चमकी जब उनको 1987 के वर्ल्ड कप के लिए चुना गया. अपनी बल्लेबाजी में बेहतर प्रदर्शन के कारण उन्हें ‘Sixer Sidhu’ कहकर पुकारा जाता था.


n


2001 में कमेंटेटर बने

सिद्दू ने 2001 में भारत के श्रीलंका दौरे से बतौर कमेंटेटर अपने कॅरियर की शूरुआत की. उन्होंने लगभग हर बड़े मैच में अपनी आवाज दी. हर मैच में उनकी कमेंट्री फीस अलग-अलग रही है. आईपीएल में उन्होंने पूरे सीजन के करीब 22 करोड़ रुपये लिए थे. वहीं इतनी ही रकम में उन्होंने स्टार वालों से भी ली थी.


बतौर जज करते हैं अलग चार्ज

कुछ साल पहले सिद्दू  स्टार वन (अब बंद हो चुका है) पर आने वाले मशहूर शो ‘लाफटर चैलेंज’ में नजर आए थे. उन्होंने कई सिजन अभिनेता शेखर सुमन के साथ बतौर जज की कुर्सी संभाली. वहां बतौर जज उन्होंने काफी मोटी रकम वसूली थी. वैसे ‘बिग बॉस’ में आने के भी उन्हें करोड़ो रुपये मिले थे. हालांकि इस शो के लिए उन्होंने कितने पैसे चार्ज किए थे इस बात का खुलासा नहीं हुआ है.


ss


Read: इन फिल्मी सितारों की सैलरी जान रह जाएंगे हैरान


गाड़ियों का रखते हैं शौक

सिद्दू के पास 4 गाड़ियां है जिसमें 13 लाख की टोयोटा लैंडक्रूजर, 11.50 लाख की टोयोटा कोरोला, 4.60 लाख की एंबसेंडर और 13.40 लाख फोरेड एंडेवर. दो रेजिडेंशियल मकानों के मालिक हैं सिद्दू, एक की कीमत 60 लाख और दूसरे की 70 लाख है.


car



द कपिल शर्मा शो’ के लिए 10 लाख रुपये लेते हैं सिद्दू

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक सिद्दू सोनी टीवी पर आने वाले ‘द कपिल शर्मा शो’ के लिए हर हफ्ते 8-10 लाख रुपए चार्ज करते हैं. कपिल के साथ सिद्दू पिछले कई सालों से जुड़े हुए हैं.


kapil



फोर्ब्स पत्रिका के अनुसार कितना कमाते हैं

फोर्ब्स पत्रिका के मुताबिक नवजोत सिंह सिद्दू की मौजूदा नेटवर्थ 11.84 करोड़ रुपए है. अक्टूबर 2013 से अबतक कमाई में 51 फीसदी का इजाफा हुआ है. फोर्ब्स के मुताबिक अक्टूबर 2013 तक कुल नेटवर्थ 5.75 करोड़ रुपए थी…Next


Read More:

ये हैं सिद्धू की बेटी, बॉलीवुड के कई नामी अभिनेत्रियों को दे रही हैं टक्कर, देखें तस्वीरें

शर्मीले नवजोत सिंह सिद्धू ऐसे बनें बेबाक जट

जानिए भारतीय क्रिकेट टीम के हर एक खिलाड़ी की सैलरी

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग