blogid : 312 postid : 1311013

7 फुट 7 इंच का ये है खिलाड़ी, अगर ऐसा हुआ तो बन जाएगा इतिहास

Posted On: 31 Jan, 2017 Sports में

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

291 Posts

269 Comments

अक्सर लोग चाहते हैं कि उनकी लंबाई अधिक हो, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसा शख्स भी है, जिसकी लंबाई 7 फिट से भी कहीं ज्यादा है. रॉबर्ट बॉबक्रोजी जो फिलहाल अमेरिका में बास्केटबॉल सीख रहे हैं जल्द ही बास्केटबॉल के खिलाड़ी के तौर पर खेलने जा रहे हैं और अगर वो खेलते हैं, तो वो अपने आप में एक इतिहास दर्ज करवाएंगे.


cover


रॉबर्ट होंगे सबसे लंबे खिलाड़ी

रॉबर्ट 7 फुट 7 इंच के हैं और अगर रॉबर्ट एनबीए (NBA) के खिलाड़ी के तौर पर चुने जाते हैं और खेलते हैं, तो एनबीए(NBA) के इतिहास में वो पहले ऐसे खिलाड़ी होंगे जिसकी लंबाई इतनी ज्यादा होगी. इससे पहले इतना लंबा कोई खिलाड़ी नहीं आया है, साथ ही वो खेल की दुनिया में भी सबसे लंबे खिलाड़ी के तौर पर जाने जाएंगे.


सोशल मीडिया पर मचाया धमाल

रॉबर्ट का वजन करीब 190 पाउंड है. उनकी लंबाई का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर धमाल मचा चुका है, जिसे करीब 3 मिलियन लोगों ने देखा था. लोगों को उन्हें देखकर यकीन ही नहीं होता है कि कोई इतना लंबा कैसे हो सकता है.


robert



बास्केटबॉल से है बेहद लगाव

रॉबर्ट की लंबाई ज्यादा है, ऐसे में जाहिर है कि वो आसानी से बास्केटबॉल खेल सकते हैं. रॉबर्ट का वीडियो देखने के बाद एक बास्केटबॉल संस्था (SPIRE Institute, Geneva, Ohio) ने उन्हें अपने यहां दाखिला दिया था. फिलहाल रॉबर्ट अमेरिका में रह रहे हैं और अपनी पढ़ाई के साथ अपने खेल को भी सुधार रहे हैं.



robertt



कर रहे हैं तैयारी

रॉबर्ट अपने दोस्तों के साथ स्कूल में ही बास्केटबॉल खेल रहे हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें बड़े स्तर पर लाने की योजना बनाई जा रही है. उनके कोच का कहना है कि, ‘रॉबर्ट की लंबाई ज्यादा है इसलिए उन्हें थोड़ी परेशानी आती है, लेकिन वो मेहनत कर रहे हैं खासकर बॉल को ज्यादा देर तक अपने पास कैसे रखें इस पर अभी हम काम कर रहे हैं.’


Robert-Bobroczky



Read:  जब नेवले ने 1993 के सेमीफाइनल मैच में दिलाई जीत, सचिन बने उसके गवाह




बास्केटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए बढ़ा रहे हैं वजन

रॉबर्ट का वजन अभी मात्र 190 पाउंड है, वहीं उनकी लंबाई इससे कही ज्यादा ऐसे में उनके कोच उनका वजन बढ़ा रहे हैं, ताकि वो फिट हो जाएं. रॉबर्ट को एक खास डाइट पर रखा गया है जहां पर उन्हें अलग तरह का खाना दिया जा रहा है.



romaniansplit



चार भाषा का करते हैं इस्तेमाल

रॉबर्ट भले ही 16 साल के हों, लेकिन उन्हें लगभग 4 तरह की भाषाओं का ज्ञान है. रॉबर्ट इंग्लिश, हंगेरियन, इटैलियन और रोमानिया की भाषा बोल लेते हैं साथ ही वो पढ़ाई में भी बेहद अच्छे हैं…Next



Read More:

कुछ ऐसा दिखता है महावीर फोगाट का घर, कभी बेटियों को कुश्ती सिखाने के नहीं थे पैसे

कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़

ये हैं सचिन के सबसे बड़े फैन, आज भी झोपड़ी में रहता है इनका परिवार

कुछ ऐसा दिखता है महावीर फोगाट का घर, कभी बेटियों को कुश्ती सिखाने के नहीं थे पैसे
कोहली और धोनी से कई गुना अमीर है यह प्लेयर, जानें कौन है दुनिया का सबसे महंगा खिलाडी़
ये हैं सचिन के सबसे बड़े फैन, आज भी झोपड़ी में रहता है इनका परिवार


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग