blogid : 312 postid : 1389225

सानिया और शोएब के घर आया 'इजान मिर्जा मलिक', भारतीय रेस्तरां से शुरू हुई थी दोनों की लव स्टोरी

Posted On: 30 Oct, 2018 Sports में

Shilpi Singh

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

409 Posts

269 Comments

हैदराबाद की सानिया मिर्जा भारत की सफल टेनिस खिलाड़ी में गिनी जाती हैं, वहीं उनके पति शोएब मलिक भी पाकिस्तान क्रिकेट टीम से जुड़े हुए हैं। इन दोनों की लव स्टोरी इसलिए ज्यादा चर्चा में रही क्योंकि ये जोड़ी भारत और पाकिस्तान थी। इस जोड़ी ने कई सारी बातों का सामना किया लकेिन हमेशा एक दूसरे  के साथ खड़ रहे। शादी के बाद भी शोएब ने सानिया को खेलने ने नहीं रोका और सानिया ने खेल में सुधार करते हुए देश का गौरव बढ़ाया। फिलहाल ये कपल जश्म मना रहे हैं अपनी जिंदगी के सबसे खास पल के लिए। दरअसल शादी के 8 साल बाद उनके घर बेटे की किलकारी गूंजी है। ऐसे में चलिए जानते हैं आखिर कैसी है इन दोनों की लव स्टोरी और क्या रखा है।

 

 

शोएब मलिक ने ट्वीटर पर जाहिर की खुशी

भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक के घर नन्हा मेहमान आया है। शोएब ने ट्विटर पर पिता बनने की गुड न्यूज शेयर की। बच्चे के जन्म की खबर साझा करते हुए शोएब ने यह भी बताया कि सानिया मिर्जा स्वस्थ्य हैं। उन्होंने गुड बधाईयों के लिए लोगों का आभार भी जताया। शोएब ने लिखा, “मैं बेहद उत्साहित हूं। बेटा हुआ है। माय गर्ल (सानिया) की सेहत ठीक है और वह हमेशा की तरह स्ट्रॉन्ग हैं। आप सबकी दुआओं के लिए शुक्रिया, #BabyMirzaMalik, बता दें इस कपल ने अपने बेटे का नाम इजान मिर्जा मलिक रखा है  इजान का मतलब अरबी भाषा में ‘खुदा का तोहफा’ है।

 

 

ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट के दौरान हुई पहली मुलाकात

2010 में सानिया होबार्ड ऑस्ट्रेलिया में टूर्नामेंट खेलनी गईं थीं और शोएब भी अपनी टीम के साथ वहीं थे। होबार्ड के एक भारतीय रेस्तरां में सानिया पिता इमरान मिर्जा, कोच लेन के साथ डिनर के लिए गई थीं। शोएब उनके टेबल तक आए और बोले- हलो। बातचीत में शोएब ने सानिया का मैच देखने की इच्छा जताई। मैच के बाद सानिया के डैडी ने शोएब को डिनर के लिए इनवाइट किया। इस मुलाकात के बाद सानिया और शोएब की फोन पर बातें शुरू हो गईं और शोएब का प्लान सक्सेस हो गया।

 

 

सानिया का नंबर ऐसे लिया

दरअसल, सानिया-शोएब पहले से एक-दूसरे को जानते थे। दिल्ली में एक होटल के जिम में दोनों को एक पत्रकार ने मिलवाया था। मोहाली में एक और मौका था, जब दोनों दोबारा मिले। सानिया भारत-पाकिस्तान वनडे मैच देखने गई थीं। इन दो मुलाकातों के बाद ही शोएब ने ठान लिया था कि किसी भी हाल में सानिया का मोबाइल नंबर लेकर रहेंगे।

 

 

शादी से पहले सानिया के घर में रहने पर मचा था हंगामा

‘शोएब शादी से पहले दुल्हन के घर में कैसे रह सकते हैं, यह इस्लाम के खिलाफ है’, इस पर हंगामा मचा हुआ था। न्यूज चैनल लगातार सानिया के घर से लाइव खबरें दे रहे थे। तब सानिया के घर के बड़ों ने तय किया कि शोएब शादी से एक दिन पहले होटल में शिफ्ट हो जाएं। लेकिन मीडिया की मौजूदगी में घर से बाहर निकलना मुश्किल था।

 

 

जब रिश्तेदार ने कहा, घर के पर्दे लगा लो

चैनल सानिया के घर की एक-एक एक्टिविटी को लाइव दिखा रहे थे, मिर्जा परिवार को इसका एहसास नहीं था। जब सानिया के पिता इमरान मिर्जा को उनके एक रिश्तेदार का फोन आया जिसमें उन्होंने पूछा- ‘क्या सानिया हरी टी-शर्ट पहनी है.?’ जवाब में मिर्जा ने कहा-‘हां’। तब रिश्तेदार ने लगभग चीखते हुए कहा- ‘पूरे घर के पर्दे लगा दो, चैनल तुम्हें लाइव दिखा रहे हैं’। हालांकि दोनों की शादी अच्छे से हो गई और दोनों 8 साल से साथ में हैं।…Next

 

Read More:

ये है हिजाब वाली बॉडी बिल्डर लड़की, केरल की बनी सबसे ताकतवर महिला

चाइना की हैं बैडमिंटन खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा की मां, 6 साल में टूट गई थी ज्वाला की शादी

सड़क पर भीख मांगने को मजबूर पैरा-एथलीट, सरकार से नहीं कोई मदद

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग