blogid : 312 postid : 433

सचिन तो अभी बच्चा है जी

Posted On: 29 Jul, 2010 Sports में

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

519 Posts

269 Comments

कौन कहता है सचिन तेंदुलकर बुढ़ा गए हैं और उन्हें सन्यास ले लेना चाहिए. शायद कोलंबो के सिंहलीज स्पो‌र्ट्स क्लब ग्राउंड में उनके दोहरे शतक को देख यही कहना सही होगा कि “अभी तो सचिन बच्चा है जी”.

Sri Lanka India Cricketदूसरी तरफ़ शायद अपना पहला टेस्ट मैच खेलने के लिए जितना संयम रैना ने दिखाया उतना किसी और खिलाड़ी ने दिखाया हो. रैना को यह उपलब्धि 98 एकदिवसीय मैच खेलने के बाद मिली और शायद रैना की पारी के बाद गुरु गैरी बहुत खुश होंगे. रैना ने अपनी पहली ही पारी में शतक ठोका और भारतीय क्रिकेट इतिहास में 12वें भारतीय बन गए जिन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में शतक जड़ा हो. इससे पहले वीरेन्द्र सहवाग, लाला अमरनाथ, सौरभ गांगुली, मोहम्मद अजहरुद्दीन, प्रवीण आमरे, गुंडप्पा विश्वनाथ आदि खिलाड़ी यह कीर्तिमान हासिल कर चुके हैं.

श्रीलंका के 642 रनों के ज़वाब में सहवाग और मुरली विजय ने भारत को धमाकेदार शुरुआत दिलाई. इन दोनों की साझेदारी को देख एक समय ऐसा लग रहा था जैसे यह एकदिवसीय मैच खेल रहे हों. लेकिन हम तो जानते हैं वीरू का खेल और शायद इसी के चलते उन्होंने अपना विकेट 99 रनों पर गवां दिया. उसके बाद भारत का जैसे पतन ही शुरू हो गया और एक-एक करके उन्होंने जल्दी-जल्दी चार विकेट खो दिए. [videofile]http://mvp.marcellus.tv/player/1/player/waPlayer.swf?VideoID=http://cdn.marcellus.tv/2962/flv/6071159470729201017313.flv::thumb=http://cdn.marcellus.tv/2962/thumbs/&Style=6059′ type=’application/x-shockwave-flash[/videofile]

रैना और सचिन की साझेदारी

लक्ष्मण के आउट होने पर आए रैना का भले ही यह पहला टेस्ट मैच था परन्तु अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का उनको अनुभव बहुत है और फिर अगर आपके सामने सचिन तेंदुलकर हों तो आपका आत्मविश्वास अपने आप ही बढ़ जाता है. और हुआ भी ऐसा ही दोनों ने एक साथ खेलते हुए 250 रन से भी अधिक की साझेदारी की. आउट होने से पहले रैना ने 120 रन बनाते हुए भारत की पारी को सचिन के साथ अच्छी तरह संभाला.

Sri Lanka India Cricketदोहरा सचिन

जी हाँ दोहरा सचिन? यहाँ हम सचिन के हमशक्ल की बात नहीं कर रहे हैं बल्कि मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर द्वारा लगाए गए श्रीलंका के खिलाफ़ दोहरे शतक की बात कर रहे हैं. आउट होने से पहले सचिन ने 203 रन की पारी खेली. सचिन की इस पारी की सबसे अच्छी बात यह थी कि वह पूरे समय गेंदबाजों पर हावी रहे और कभी भी अपनी एकाग्रता नहीं खोई और साथ-साथ रैना को भी तन्मयता से खेलने की प्रेरणा दी. सचिन ने अपनी इस पारी में 23 चौके और एक छक्का लगाए और एक समय फालोआन बचाने के लिए खेल रही टीम इंडिया को श्रीलका के स्कोर से आगे पहुंचाया.

This sports Blogs is about the ongoing test match series between India and Srilanka. Sachin Tendulkar combined well with Raina to score his Double Hundred and also guided Raina to score his first Test Match Hundred in his debut Test Match. Currently India has taken a comprehensive lead over Srilanka.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 4.50 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग