blogid : 312 postid : 1388803

जीत के लिए जर्मन कोच ने किया ऐसा घिनौना टोटका! वीडियो वायरल होने पर मांगनी पड़ी माफी

Posted On: 27 Jun, 2018 Hindi News में

Pratima Jaiswal

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

372 Posts

269 Comments

ईरान और पुर्तगाल के बीच खेले गए फीफा वर्ल्ड कप मैच में टूर्नामेंट के पेनाल्टी किक के पिछले सभी रिकॉर्ड टूट गए. सोमवार रात खेले गए मैच में इस टूर्नामेंट की 19वीं पेनाल्टी किक का इस्तेमाल किया गया, जो पिछले सभी सीजंस की तुलना में सबसे अधिक है. हालांकि स्टार खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाए. इसके साथ ही पेनाल्टी किक के पुराने रिकॉर्ड टूट गए. चार साल पहले ब्राजील में आयोजित हुए फीफा वर्ल्ड कप के 20वें सीजन में कुल 13 पेनाल्टी किक मिली थी. इसके अलावा 1990 में 18 पेनाल्टी किक मिली थी. इस साल पेनाल्टी किक के रिकॉर्ड के टूटने में वीएआर की भी अहम भूमिका रही है. वीएआर के जरिए भी तक सात पेनाल्टी दी जा चुकी हैं.

 

 

फीफा ने वर्ल्ड कप के ग्रुप मैच में सर्बिया के खिलाफ 2-1 की जीत के बाद अनैतिक रूप से जश्न मनाने को लेकर स्विट्जरलैंड के तीन खिलाडिय़ों शेरडन शकीरी, ग्रानिट खाका और स्टीफन लिचश्टेनियर पर 25000 डॉलर का जुर्माना लगाया है. फीफा ने जुर्माना लगाने के अलावा खेल के प्रति मुख्य सिद्धांतों के विपरीत अनैतिक व्यवहार को लेकर भी इन खिलाडिय़ों को चेताया है. शुक्रवार को खेले गए मैच के बाद शकीरी और उनके साथी खाका ने मैच में गोल करने के बाद जश्न के दौरान अल्बेनिया ईगल जैसी मुद्रा बनाई थी. दोनों ने अपनी हथेलियों को बंद कर अपने सीने पर लगाया था. इसी तरह का ईगल अल्बेनिया के झंडे में है. इस बीच, भेदभावपूर्ण बैनर के लिए सर्बियाई फुटबॉल फेडरेशन पर भी 54,000 स्विस फ्रैैंक (54,681 डॉलर) का जुर्माना लगाया गया है.

 

 

जीत के लिए कोच का टोटका!
जर्मन टीम से ज्यादा इन दिनों टीम के कोच जोकिम लो सुर्खियों में हैं. उनका एक विडियो वायरल हो चुका है, जिसमें वह मैच के दौरान कई बार अपनी नाक व प्राइवेट पाट्र्स में हाथ डाल रहे हैं और फिर अंगुलियों को सूंघ रहे हैं. लो की इस हरकत का सोशल मीडिया पर जमकर मजाक उड़ रहा है. लो ने खुद अपनी इस हरकत पर माफी मांगी है. उन्होंने कहा, ‘मैंने अगले दिन कुछ तस्वीरें देखीं. मैं इसके लिए माफी मांगता हूं. जब आप भावनाओं से भरे होते हैं तो कुछ चीजें अनजाने में हो जाती हैं. मैं आगे से ऐसी हरकतें नहीं करने की कोशिश करूंगा.

 

Read More:

क्रिकेट से कहीं ज्यादा अमीर और मशूहर है फुटबॉल, इन मामलों में भी आगे

फीफा विश्व कप के बारे में ये 5 दिलचस्प बातें, शायद ही जानते होंगे आप

रूस में जलवा बिखेरने को तैयार हैं ये 5 सुपरस्टार फुटबॉलर

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग