blogid : 312 postid : 1390295

24 घंटे के अंदर दुनिया के दो दिग्‍गज खिलाडि़यों ने क्रिकेट छोड़ा, अब कभी नहीं खेलेंगे अंतरराष्‍ट्रीय मैच

Posted On: 25 Dec, 2019 Hindi News में

Rizwan Noor Khan

खेल संसारकौन जीता कौन हारा कौन बना सरताज, खेलों की दुनियां का लिखते सब हाल

Sports Blog

487 Posts

269 Comments

दुनियाभर में सबसे ज्‍यादा पसंद किए जाने वाले खेलों में दूसरे नंबर पर आने वाला क्रिकेट विश्‍व के कई लोगों के लिए धर्म के समान है। इस खेल को हर साल कई खिलाड़ी अलविदा कहते हैं तो कई इससे अपने करियर का आगाज करते हैं। लेकिन दो दिग्‍गज क्रिकेट टीमों के ऐसे दो खिलाड़ी हैं जिन्‍होंने 24 घंटे के अंतराल में एक के बाद एक क्रिकेट को अलविदा कहने की घोषणा कर दी है।

 

 

 

 

 

एक गेंदबाज और एक बल्‍लेबाज शामिल
क्रिकेट की दुनिया में बड़ा मुकाम रखने वाली दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीम अब अपने दो दिग्‍गज खिलाडि़यों बगैर मैदान पर उतरा करेंगी। दरअसल इन दोनों खिलाडि़यों ने क्रिकेट से सन्‍यास का ऐलान कर दिया है। दक्षिण अफ्रीका के खतरनाक तेज गेंदबाज वीरोन फिलेंडर ने 23 दिसंबर को क्रिकेट से सन्‍यास लेने की घोषणा कर दी। उन्‍होंने कहा कि वह अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं।

 

 

 

 

वीरोन फिलेंडर के पास कई रिकॉर्ड्स
वीरोन फिलेंडर ने खुद को दक्षिण अफ्रीकी टीम का हिस्‍सा बनाए जाने पर खुशकिस्‍मत बताया। उन्‍होंने कहा कि क्रिकेट उनकी नसों में दौड़ता है। वह इंग्‍लैंड के साथ होने वाली टेस्‍ट सीरीज के बाद कोई भी अंतरराष्‍ट्री मैच नहीं खेलेंगे। वीरोंन फिलेंडर ने अब 60 टेस्‍ट मैच खेले हैं, जिनमें रिकॉर्ड 216 विकेट हासिल किए हैं। खास बात ये है कि वह दो बार सभी 10 विकेट हासिल करने का कारनामा कर चुके हैं।

 

 

टिकाउ बल्‍लेबाज चमारा का सन्‍यास
विरोन फिलेंडर के सन्‍यास का ऐलान करने के 24 घंटे बाद ही श्रीलंका के दिग्‍गज बल्‍लेबाज चमारा कपूगेदरा ने भी सन्‍यास का ऐलान कर दिया है। कपूगेदरा ने 100 से ज्यादा वनडे और 8 टेस्ट मैच मैच खेले हैं। चमारा को श्रीलंका का सबसे मजबूत और टिकाउ बल्‍लेबाज माना जाता है। चमारा सन्‍यास के बाद क्रिकेट अकादमी में बच्‍चों को क्रिकेट की बारीकियां सिखाएंगे।…NEXT

 

 

 

Read More :

दुनियाभर के बल्‍लेबाजों को पीछे छोड़ रोहित शर्मा वनडे क्रिकेट के सरताज बने

पृथ्‍वी शॉ ने बल्ले से बताया बैन लगाने से टैलेंट नहीं रुकता, तूफानी दोहरा शतक ठोक मचाया कोहराम

मनीष पांडे के अलावा इन क्रिकेटरों ने अभिनेत्रियों से रचाई शादी, नवाब पटौदी से हुई शुरुआत

चार टुकड़ों को जोड़कर बनती है पिंक बॉल, क्रिकेट की गुलाबी गेंद का इतिहास और तथ्‍य यहां जानिए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग