Menu
blogid : 8865 postid : 31

मुसलमानों को कुचल रही राज्य सरकार

SYED ASIFIMAM KAKVI
SYED ASIFIMAM KAKVI
  • 91 Posts
  • 43 Comments

Syed Asifimam Kakvi
07/04/2012
आरएसएस के साथ सांठ-गांठ वाली बिहार सरकार रामनवमी पर राज्य सरकार व जिला गया प्रशासन पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने व धार्मिक उन्माद फैलाने का आरोप आलराबता एजुकेशन वेलफेर ट्रस्ट के जेनेरल सेक्रेटरी एस आसिफ़ इमाम कक़वि ने लगाया है.उन्होंने कहा कि एक साधारण घटना को एक सुनियोजित साजिश के तहत तूल देकर सांप्रदायिकता का रंग दिया गया है. जिस स्थान पर हनुमान जी की प्रतिमा स्थापित की गयी थी, उसके लिए कोई खासा विवाद नहीं था.पर, सत्ताधारी दल के नेताओं के नेतृत्व में मामले को तुल दिया गया और उनके कहे अनुसार वहां से प्रतिमा उठवा कर इस घटना का भ्रामक प्रचार-प्रसार किया गया. ताकी सांप्रदायिकता को हवा दी जा सके. इस मामूली प्रतिमा को हटाने के लिए अधिक-से-अधिक पुलिस बल को तैनात कर दहशत फैलायी गयी.रामनवमी की शोभायात्र के दौरान शहर के कई स्थानों पर हुई हिंसक घटनाओं का प्रमुख संगठनों आलराबता एजुकेशन वेलफेर ट्रस्ट ने विरोध किया है. बिहार आलराबता एजुकेशन वेलफेर ट्रस्ट के संयोजक ने असामाजिक तत्वों द्वारा दुकान में आग लगाये जाने की निंदा की है.उन्होंने प्रशासन से घटना को अंजाम देनेवालों पर कार्रवाई करने की मांग की है. वहीं एसोसिएशन के सदस्यों ने भी वारादात की निंदा की है. आलराबता एजुकेशन वेलफेर ट्रस्ट के जेनेरल सेक्रेटरी एस आसिफ़ इमाम कक़वि ने रविवार को बैठक कर लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की.

आरएसएस के साथ सांठ-गांठ वाली बिहार सरकार आतंकवाद के नाम पर मुसलमानों को कुचल रही है। यह बात सोमवार को कारगिल चौक पर धरना पर बैठे विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष व कारवान-ए-उर्दू के संयोजक प्रोफेसर गुलाम गौस ने कही।आलराबता एजुकेशन वेलफेर ट्रस्ट के जेनेरल सेक्रेटरी एस आसिफ़ इमाम कक़वि ने कहा कि दिल्ली और मुंबई में हुए हमलों के बाद निदरेष बिहारी मुसलमानों को शामिल किया जा रहा है।
पिछले छह-सात महीनों में नालंदा, मधुबनी, दरभंगा, गया, जहानाबाद, समस्तीपुर आदि जिलों से दो दर्जन से ज्यादा युवा मुसलमानों को दिल्ली पुलिस उठा ले गई। इसमें राज्य सरकार का हस्तक्षेप नहीं करना उनकी साजिश की पोल खोल रहा है। आतंकवाद के नाम पर नौजवान मुसलमानों की गिरफ्तारी के विरोध में आहूत धरना में राजद के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे, राष्ट्रीय महासचिव व सांसद रामकृपाल यादव भी शामिल हुए।रामकृपाल यादव ने कहा कि इस मुद्दे को सदन में राजद उठाएगी।
प्रोफेसर गुलाम गौस ने कहा कि कारवान-ए-उर्दू के बैनर तले राज्यभर के मुसलमान बिहार से दिल्ली तक मार्च करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार मुसलमानों को आतंकवाद का सर्टिफिकेट देना बंद करे। हर हमले के बाद अलकायदा और इंडियन मुजाहिद्दीन के नाम पर बिहार के युवा मुसलमानों का नाम जोड़ दिया जा रहा है। संगठन इसे बर्दाश्त नहीं करेगा।

Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply