blogid : 8865 postid : 1366555

सुपर 30 को करना चाहिए टैक्स फ्री

Posted On: 11 Jul, 2019 Others में

SYED ASIFIMAM KAKVIJust another weblog

syedasifimamkakvi

97 Posts

44 Comments

पटना के गणितज्ञ आनंद कुमार पिछले पांच साल से ब्रेन ट्यूमर की बीमारी से जूझ रहे हैं। आनंद ने बताया कि इस बीमारी की वजह से उनके दाएं कान से 90 प्रतिशत सुनने की क्षमता कम हो गई है। कब चक्कर आ जाये ये पता नहीं। जिस कारण मन में इच्छा थी कि मेरे रहते लोग जान जाएं कि कौन है आनंद कुमार। पटना के मैथेमेटिशियन के जीवन संघर्ष पर बनी फिल्म ‘सुपर-30’ शुक्रवार को इंडिया के साथ 71 देशों में रिलीज की जाएगी।आनंद ने बताया कि साल 2014 में ही ब्रेन ट्यूमर पकड़ में आ गया था। उसके बाद पटना के आइजीआइएमएस सहित दिल्ली तक के अस्पतालों में इलाज कराया। एक डॉक्टर ने तो कुछ ही साल जीने की बात बता दी थी, लेकिन मैं नहीं हारा। क्योंकि मेरे पास हज़ारों गरीब बच्चों का दुआ है। आनंद ने बताया कि बीमारी की जानकारी फिल्म से जुड़े सभी लोगों को है।

दशरथ मांझी का उदाहरण देते हुए आनंद ने कहा कि आलोचना और तारीफ के दौर में खुदा न खास्ता मुझे कुछ हो ही जाए, तो जाने के बाद मैं लोगों को क्या बता पाता। मुंबई के हिंदुजा हॉस्पिटल में अभी आनंद का इलाज चल रहा है। वहां डॉक्टरों ने ऑपरेशन के लिए तो कहा है पर कुछ खतरे की भी आशंका जताई है। आनंद ने बताया कि अभी वे स्वस्थ हैं पर समय-समय पर जांच कराने के लिए मुंबई जाना पड़ता है।हर साल 30 गरीब छात्रों को मुफ्त में आइआइटी की तैयारी कराने के लिए मुफ्त में कोचिंग चलाने वाले आनंद का हौसला गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी बढ़ाया। आनंद ने बताया कि फि़ल्म प्रमोशन के लिए मेरे गुजरात में होने की सूचना पर गुजरात के मुख्यमंत्री ने मुझे सीएम हाउस बुलाकर बधाई दी। विजय रूपाणी ने कहा कि वे 12 जुलाई को सरकारी स्कूल में पढऩे वाले गरीब बच्चों के साथ फि़ल्म देखने जाएंगे। आनंद ने बताया मुंबई में आज फि़ल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग रखी गई है।

पहली बार 71 देशों में रिलीज होगी आनंद पर बनी रितिक की फि़ल्म , रितिक रोशन ने अपने फिल्मी करियर में कई हिट फिल्म दी है मगर सुपर-30 उनकी पहली ऐसी फिल्म होगी जो एक साथ 71 देशों में रिलीज होगी। अकेले जर्मनी के 38 स्थानों पर फि़ल्म दिखाई जाएगी। जर्मनी में हिंदी और अंग्रेजी नहीं बोली जाती पर सब टाइटल से लोगों को सुपर-30 दिखाई जाएगी। आनंद कुमार का किरदार निभा रहे रितिक खुद भी फिल्म को लेकर उत्साहित हैं।सोशल मीडिया व अन्य माध्यम से फि़ल्म का प्रमोशन कर रहे हैं। नेशनल अवार्डी विकास बहल के डायरेक्शन में बनी फिल्म में रितिक के साथ पंकज त्रिपाठी, मृणाल ठाकुर, आदित्य श्रीवास्तव, नंदिश सिंह अमित साध अभिनय करते दिखेंगे।

फि़ल्म में पटना के किलकारी संस्था के 25 बच्चों के साथ आनंद कुमार की कोचिंग के कुछ छात्रों ने भी अहम रोल निभाया है।बिहार सरकार को फिल्म सुपर 30 को टैक्स फ्री कर देना चाहिए जिससे आम आदमी भी इस फिल्म को देख सके। गल्फ कंट्री के बिहारी असोसीएशन माँग कर रही है की बिहार सरकार सुपर 30 फ़िल्म को टैक्स फ़्री कर दे मुझे लगता है कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण और प्रासंगिक फिल्म है।

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग