blogid : 12561 postid : 55

गेल के कमरे में लड़कियों का पाया जाना क्या दर्शाता है ?

Posted On: 4 Oct, 2012 Others में

T20 Cricket World Cupटी 20 क्रिकेट विश्व कप की हर हलचल पर गहरी नज़र

ICC T20 World Cup

23 Posts

0 Comment

chris gayleऐसा लगता है वेस्टइंडीज के खिलाड़ी क्रिस गेल को गाहे-बगाहे विवादों और खबरों में बने रहना अच्छी तरह से आता है. तभी तो कोई भी काम करने से पहले वह उसके परिणाम के बारे में सोचते ही नहीं. अब तक विवादों से दूर टी20 विश्वकप उस समय विवादों से घिर गया जब वेस्टइंडीज के क्रिकेटर क्रिस गेल के होटल के कमरे से पुलिस ने तीन ब्रिटिश लड़कियों को गिरफ्तार किया. गेल और उनकी टीम कोलंबो के एक फाइव स्टार होटल की सातवीं मंजिल पर रुकी हुई है. ऐसा बताया जा रहा है कि तीनों लड़कियां गेल और टीम के कुछ और खिलाड़ियों की मेहमान थीं. बाद में गहन पूछताछ के बाद तीनों को छोड़ दिया गया.


Read: देखें क्रिस गेल का मस्तमौला मिजाज (वीडियो)


यह कोई पहला विवाद नहीं है जिसमें क्रिस गेल का नाम उछाला गया है. इससे पहले भी गेल का नाम अपने बोर्ड से हो रहे तनातनी की वजह से उछला. वह आईपीएल मैच के बाद पार्टी करने के लिए भी विवादों में रहे हैं.


क्रिस गेल के कमरे में ब्रिटिश मूल की तीन महिलाओं का पाया जाना कई तरह के सवाल खड़े करता है पहला सवाल यह कि बिना टीम प्रबंधक की जानकारी के यह तीनों महिलाएं गेल के कमरे तक कैसे पहुंचीं. अगर यह तीनों लड़कियां गेल की मेहमान थीं तो उन्होंने अपने टीम प्रबंधन को यह जानकारी क्यों नहीं दी. सवाल टीम के प्रबंधन पर भी उठते हैं कि वह खिलाड़ियों पर नजर रखने में असफल क्यों रही. वेस्टइंडीज की टीम टी20 विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है. शुक्रवार को उसका सामना आस्ट्रेलिया से होगा. ऐसे में इस हाई प्रोफाइल मैच से पहले कई तरह की अस्वाभाविक चीजें होने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. बात मैच फिक्सिंग को लेकर भी उठ रहे हैं.


इस घटना के बाद सवाल श्रीलंका की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी उठ रहे हैं. जब किसी देश को खेल के एक बड़े आयोजन की जिम्मेदारी दी जाती है तो उससे यह उम्मीद की जाती है कि खिलाड़ियों के साथ कोई भी अवांक्षित घटना न घटे. अगर तीन लड़कियां बहुत देर तक किसी खिलाड़ी के कमरे में रहती हैं और किसी को कानोंकान खबर नहीं होती तो यह सुरक्षा व्यवस्था की खामी ही मानी जाएगी. वर्ष 2007 के विश्व कप के दौरान पाकिस्तान के कोच बॉब वूल्मर अपने कमरे में मृत पाए गए थे. दुर्भाग्य से विश्वकप की यह प्रतियोगिता वेस्टइंडीज में ही खेली गई थी.


Tag: क्रिस गेल, होटल विवाद, टी20 विश्वकप, सेमीफाइनल, श्रीलंका, chris gayle controversy, chris  gayle in t20, colombo, nbsp, sri, lankan, police, arrested, british, women, socialising,  partyboy, ICC World Twenty20, West Indies cricket.



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग