blogid : 317 postid : 324

कम कीमत की कारों में एक और प्रतिद्वंद्वी

Posted On: 14 May, 2013 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

कम कीमत की ब्रांडेड कारों में मध्यम और उच्च-मध्यम वर्ग की प्राथमिक पसंद मारुति की ऑल्टो, हुंडई इयॉन को प्रतिस्पर्धा देने के लिए एक और प्रमुख कार निर्माता कंपनी अपनी कम कीमत की कार बाजार में उतारने की तैयारी में है. इसके संभवत: 2014 तक बाजार में आ जाने की उम्मीद है. इससे मध्यम और उच्च-मध्यम वर्ग के लिए ऑल्टो और हुंडई इयॉन के अलावे बाजार में एक और ऑप्शन होगा.


कार उत्पादक कंपनी निसान अपनी नई हैचबैक कार को कम से कम कीमत में लांच करके मारुति की ऑल्टो और हुंडई इयॉन को टक्कर देने का मूड बना रही है. हाल ही में निसान की तरफ से दिए गए एक बयान में कहा गया कि डटसन को भारत में इस साल जुलाई तक पेश कर दिया जाएगा, लेकिन इसकी लांचिंग 2014 में की जाएगी. सूत्रों की मानें तो कंपनी डटसन हैचबैक को जनवरी 2014 तक बाजार में लांच करने का प्लान बना रही है. ऑटोकार यूके ने दावा किया है कि डटसन लाइनअप का पहला मॉडल 5 डोर वाला होगा.


हैचबैक कार ‘डटसन’ को 1981 के बाद दुबारा लांच कर निसान कम कीमत की कारों के बाजार में अलग पहचान बनाना चाहती है. कार की कीमत 3,500 यूरो यानि करीब 2,45000 रुपये होगी. डटसन हैचबैक में 3 सिलेंडर वाला 1.2 लीटर का इंजन होगा. कंपनी ने माइक्रा में भी इसी इंजन का इस्तेमाल किया है. इस कार के डीजल वर्जन के आने की उम्मीद नहीं की जा रही है. हालांकि इसमें निसान माइक्रा जैसे ही फीचर होंगे पर कार का लुक इससे एकदम अलग होगा. डटसन का आकार माइक्रा से थोड़ा छोटा होगा पर कार के अंदर बैठने के लिए माइक्रा से मिलता-जुलता स्पेस होगा.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग