blogid : 317 postid : 626213

आखिरकार सस्ते आइफोन की कीमत से उठ गया पर्दा

Posted On: 15 Oct, 2013 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

apple 5cअभी कुछ दिनों पहले तक एपल आइफोन के दीवाने इस बात को लेकर काफी खुश थे कि एपल कंपनी अपने सस्ते डिवाइस एपल आइफोन 5सी को लॉंच करने जा रही है. किसी ने कहा कि एपल का यह नया आइफोन 5सी 15,000 रुपए में लॉंच तो कुछ ने इसकी कीमत को 20,000 के पार बता दिया और कयासों का दौर यूं ही चलता रहा. लेकिन जैसे-जैसे इस सस्ते डिवाइस की लॉंचिंग डेट नजदीक आने लगी वैसे-वैसे इसकी ‘सस्ती’ कीमत पर से पर्दा उठने लगा और अब आलम यह है कि आज जब आधिकारिक तौर पर एपल के इस बहुप्रतीक्षित डिवाइस का भारतीय मूल्य सामने आया है तो उन लोगों के सपने जरूर टूट चुके होंगे जिन्हें लगा था कि इस बार तो वे आइफोन खरीद ही लेंगे.




उल्लेखनीय है कि एपल ने एक साथ अपने अब तक के सबसे सस्ते और अब तक के सबसे महंगे आइफोन को बाजार में उतारा है और यह भी हम आपको बता चुके हैं कि नवंबर की पहली तारीख को यह दोनों ही फोन भारत में लॉंच कर दिए जाएंगे और अब इन दोनों आइफोन के दामों को लेकर चली आ रही अटकलों को विराम देते हुए हम आपको बताते हैं कि भारत में यह कितनी कीमत के साथ लॉंच किए जाएंगे.


Apple 5s launched: पहली बार चीन में भी होगा लॉंच


उल्लेखनीय है कि एपल 5एस जिसे अब तक का सबसे महंगा आइफोन बताया जा रहा है उसकी कीमत करीब 53,000 रुपए रखी गई है और ‘सस्ते’ आइफोन को 41,990 रुपए के साथ भारत में लॉंच किया जाएगा.


नवंबर में भारत आएगा ‘सस्ता’ आइफोन 5सी


एपल की इस बढ़ी हुई कीमतों की वजह से भारत में एपल की मांग हर बार कम ही रहती है जबकि सैमसंग कंपनी ने भारत की अधिकांश फोन मार्केट पर अपना कब्जा जमाया हुआ है. बजट फोन की चाह रखने वाले लोग हों या फिर एक्सपेंसिव फोन को खरीदने वाले लोग हों सभी के लिए सैमसंग के पास कुछ ना कुछ है और अब जबकि एपल का सस्ता आइफोन भी बजट से बाहर का सौदा सिद्ध होने वाला है तो दुनिया की तीसरी बड़ी फोन मार्केट, भारत में एपल की बिक्री का हाल तो स्पष्ट हो ही जाता है.


कम बजट वाले लोगों को भी दी सैमसंग ने खुशखबरी

आइफोन 5सी का सपना देखना भूल जाइए

Apple 5c: अब तक का सबसे सस्ता आइफोन




Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (2 votes, average: 3.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग