blogid : 317 postid : 710197

कैसा महसूस होगा आपको जब हवा से बात होगी आपकी ?

Posted On: 28 Feb, 2014 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

मेहरबान, कदरदान, दिल थाम के बैठ जाइए……क्योंकि हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जिसे जानने के बाद, आपका दिल जोर-जोर से धड़कने लगेगा, आपकी सांस बीच में ही अटक जाएगी. चलिए बहुत हो गया सस्पेंस, अब इस सस्पेंस से पर्दा उठाते हुए हम आपको एक ऐसी कार के बारे में बता रहे हैं जो जमीन से नहीं बल्कि हवा से बातें करते हुए आपको अपनी मंजिल तक पहुंचाएगी. अरे भई, हम यहां इसकी स्पीड की बात नहीं कर रहे, हम तो आपको सच्चाई बता रहे हैं कि हवाई जहाज की तरह, हवाई कार का भी प्रोडक्शन शुरू हो गया है और चाहें तो आप इसे खरीद भी सकते हैं, बस आपको एक साल तक का इंतजार करना पड़ेगा. फ्रांस की कार निर्माता कंपनी ‘पियोग्योट’ ने अगले साल यानि 2015 में इस हाइब्रिड कार को बाजार में उतारने की घोषणा कर दी है.



flying car


वैसे सच बताएं जिस दौर में हम रहते हैं, वह है बड़े कमाल का दौर. अब इसे मॉडर्न एज की उपलब्धि कह लीजिए या फिर हम और आप जैसे लोगों की अच्छी किस्मत कि हम ऐसी-ऐसी अचीवमेंट देख रहे हैं जिसकी कभी बस कल्पना ही की गई होगी. हां, कल्पना ना भी की गई हो तो भी कोई बड़ी बात नहीं है. हवा में उड़ने वाली इस कार के बारे में बात करें तो इसमें पहली बार हाइब्रिड एयर इंजन का प्रयोग किया गया है जो ईंधन के रूप में पेट्रोल को संघनित हवा से मिलाएगा. कंपनी का तो यह भी दावा है कि इससे ईंधन के खर्च में 80 प्रतिशत तक की कमी आएगी.



महिलाओं को सुरक्षित रखने वाली कार


अब आप सोच रहे होंगे ये हाइब्रिड क्या चीज होती है, क्योंकि जब तक आपको हाइब्रिड का अर्थ समझ नहीं आएगा तब तक इस गाड़ी को खरीदने के बारे में तो आप सोचेंगे नहीं. चलिए आपकी जानकारी और कंपनी की बिक्री के मद्देनजर हम आपको हाइब्रिड कार का अर्थ समझाते हैं. असल में हाइब्रिड कार वो कार होती है जो दो अलग-अलग ऊर्जा स्त्रोतों को ईंधन के रूप में प्रयोग करने से चलती है. आम भाषा में हाइब्रिड वाहनों को हाइब्रिड इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल कहा जाता है.


पोर्नोग्राफी को बढ़ावा देती हैं खजुराहो की मूर्तियां!!

फ्यूचर बेबी के जलवे, यकीन नहीं आता तो खुद देख लीजिए

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग