blogid : 317 postid : 648992

इंटेक्स का पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन

Posted On: 19 Nov, 2013 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

Intex first Android smartphoneमोबाइल बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ाते हुए अब भारतीय हैंडसेट निर्माता इंटेक्स ने अपना एंड्रॉयड स्मार्टफोन उतारने की घोषणा की है. मीडियाटेक के एमटी6592 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ इंटेक्स भारत में अपना पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन लांच करने जा रहा है. इंटेक्स की पहचान हमेशा से हैंडसेट में नई प्रौद्योगिकियों को शुरू करने की रही है. कंपनी का कहना है कि इस हैंडसेट में आठ प्रोसेसर कोर काम करेंगे. इस स्मार्ट फोन की कीमत के बारे में कंपनी ने अब तक कोई उद्घोषणा नहीं की है.


एंड्रॉयड 4.2.2 पर चलने वाले इस ड्यूअल-सिम स्मार्टफोन में 6 इंच की एचडी आईपीएस डिसप्ले है. इसकी एक और खासियत इसका 1.7 गीगा हर्त्ज़ ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है. 2 जीबी रैम के साथ इसकी इंटरनल मेमोरी 16 जीबी है जिसे एसडी कार्ड के सहायता से 32 जीबी तक भी बढ़ाया जा सकता है.


7 एमएम की मोटाई के साथ इस स्मार्टफोन में ड्यूअल यामहा 1420 स्पीकर्स की सुविधा भी है. इसके अलावे रिमूवेबल बैटरी के साथ इसमें ब्लूटूथ, जीपीएस, वाई-फाई, एफएम रेडियो के कनेक्टिविटी ऑप्शंस भी हैं.

शायद ये पढ़कर बाद आप फेसबुक से दूर हो जाएं!!


इंटेक्स भारतीय बाजार में उपभोक्ताओं की बदलती जरूरतों को ध्यान में रखकर हमेशा अपनी लेटेस्ट टेक्नॉलोजी को उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराने की कोशिश में रही है. इंटेक्स भारतीय मोबाइल बाजार में भी स्मार्टफोन की बढ़ती मांग को देखते हुए अपने इस पहले स्मार्टफोन के साथ इस स्मार्टफोन बाजार की सबसे बड़ी कंपनी बनने की चाह के साथ बाजार में दस्तक दे रही है.


गौरतलब है कि कुछ समय पहले ही इंटेक्स ने हैंडसेट बिजनेस से 1800 करोड़ का लाभ कमाने की मंशा रखने की घोषणा की थी. कंपनी ने हाल ही में भारत में इंटेक्स एक्वा एचडी तथा एक्वा आई4 एंड्रॉयड 4.2 स्मार्टफोन भी लांच किए हैं.


इंटेक्स के पहले स्मार्टफोन की कुछ खास विशेषताएं निम्नलिखित हैं:

1) 1.7 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर मीडियाटेक एमटी 6592 प्रोसेसर, माली450-एमपी4 700 एमएचजेड जीपीयू, एंड्रॉयड 4.2.2

2) 6-इंच एचडी आईपीएस डिस्प्ले

3) ड्यूअल-सिम सपोर्ट

4) ऑटोफोकस और बीएसआई के साथ 13 एमपी रीयर कैमरा, 5 एमपी फ्रंट कैमरा, ब्लूटूथ, जीपीएस, एफएम रेडियो, वाई-फाई कनेक्टिविटी

5) 2 जीबी रैम

6) 16/32 जीबी इंटरनल मेमोरी

Intex First Smartphone In India

काले लोगों की किस्मत चमका सकता है सोनी एक्सपीरिया सी

मंगल के राज से पर्दा उठाएगा भारतीय उपग्रह!!

बैंक अकाउंट बंद करवाना पड़ सकता है महंगा

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग