blogid : 317 postid : 653845

पैसे खर्च करने से पहले कुछ तो सोच लीजिए

Posted On: 26 Nov, 2013 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

sony expriaएक दौर था जब छोटे-छोटे मोबाइल फोन स्टाइल ट्रेंड माने जाते थे और इस बात में कोई दो राय नहीं है कि नोकिया ने इस क्षेत्र में काफी लोकप्रियता भी हासिल की थी लेकिन अब जितनी बड़ी स्क्रीन वाला फोन होगा उसे उतना ही पसंद किया जाएगा। बड़ी-बड़ी स्क्रीनों वाले स्मार्टफोन के बाद टैबलेट ने बाजार में बाजी मारी और अब बारी है फैबलेट की. माइक्रोमैक्स, सैमसंग जैसी लगभग सभी बड़ी डिवाइस कंपनियों ने अपने फैबलेट लॉंच कर दिए हैं. अगर आप भी टैबलेट और स्मार्टफोन के मिलेजुले स्वरूप और अपेक्षाकृत काफी बड़ी स्क्रीन वाली फैबलेट को खरीदने की तैयारी कर रहे हैं तो हम आपकी यह मुश्किल हल किए देते हैं कि आपको कौन सी फैबलेट खरीदनी चाहिए:



इंटेक्स का पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन


सैमसंग गैलेक्सी मेगा (6.3 इंच स्क्रीन): 1280×720 पिक्सल रेजोल्यूशन वाली 6.3 इंच स्क्रीन के साथ सैमसंग गैलेक्सी मेगा फैबलेट में आपको एलईडी वाला 8 मेगापिक्सल रियर कैमरा और 1.9 पिक्सल वाला फ्रंट फेसिंग कैमरा भी मिलेगा. कनेक्टिविटी के लिए इस फैबलेट में ब्लूटूथ, वाइ-फाइ, 3जी कनेक्शन भी उपलब्ध है साथ ही 8जीबी इंटरनल मेमोरी को आप एसडी कार्ड की सहायता से 64 जीबी तक बढ़ा सकते हैं. हालांकि इस फोन का मार्केट प्राइज करीब 25,000 है लेकिन कंपनी ने इसके दामों में भारी कमी की है. इसलिए सैमसंग गैलेक्सी मेगा खरीदने के लिए यह समय सही है.




सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा: सोनी की यह फैबलेट आपको करीब 40,000 रुपए में उपलब्ध होगी. भारी कीमत वाली यह फैबलेट विशेषकर उन लोगों के लिए बनाई गई है जिनका शौक है महंगे और अल्ट्रा मॉडर्न फोन खरीदना. आप अपनी फैबलेट में जिन भी फीचर्स की अपेक्षा रखते हैं वह सब आपको सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा में मिलेंगे. सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा वॉटर प्रूफ फोन है इसलिए आपको ये चिंता भी नहीं रहेगी कि अगर इतना महंगा फोन भीग गया तो…  एंड्रायड 4.2.2 जेलीबीन पर काम करने वाली सोनी एक्सपीरिया जेड अल्ट्रा फैबलेट 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाडकोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 800 प्रोसेसर से संचालित और 2जीबी रैम के सपोर्ट से चलती है. 8जीबी इंटरनल मेमोरी वाले इस फोन में आपको 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा भी उपलब्ध होगा.


अब चश्मे से चार्ज होगा मोबाइल


एचटीसी वन मैक्स: हाल ही में लॉंच हुई एचटीसी की नई फैबलेट एचटीसी वन मैक्स के दाम अब तक के सबसे महंगे आइफोन, आइफोन 5एस को भी पछाड़ चुके हैं. ताइवानी स्मार्टफोन कंपनी ने अपने नए उत्पाद एचटीसी वन मैक्स को बाजार में उतार दिया है और इसकी सबसे बड़ी खासियत है इसमें मौजूद फिंगर प्रिंट स्कैनर. आपको बता दें कि इस फोन में कैमरे के नीचे फिंगर प्रिंट स्कैनर मौजूद है. इतना ही नहीं आइफोन 5 एस में फिंगर प्रिंट स्कैनर का प्रयोग सिर्फ फोन अनलॉक करने के लिए ही किया जा सकता है जबकि एचटीसी वन में इसका उपयोग अन्य कई तरीकों से किया जा सकता है. आप कैमरा ऑन करने के लिए भी फिंगर प्रिंट स्कैनर का प्रयोग कर सकते हैं.


वाह, ये भी क्या फोन है

काले लोगों की किस्मत चमका सकता है सोनी एक्सपीरिया सी


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग