blogid : 317 postid : 363

अब मुर्गी नहीं बल्कि पौधे देंगे अंडा

Posted On: 18 Jun, 2013 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

अब रोबोट बचाएंगे देश को दुश्मनों से

अब अगर आपको कहीं यह खबर मिले कि सरहद पर दुश्मनों की फौज को कुछ रोबोटों ने मिलकर मार गिराया है तो हैरान मत होइएगा क्योंकि जल्द ही भारतीय सेना की ओर से दुश्मनों के परखच्चे उड़ाने के लिए एक बेहतरीन रोबोट सेना को तैयार किया जा रहा है. रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) की ओर से रोबोट सेना का निर्माण किया जा रहा है, जिसे शुरुआती समय में जरूर दोस्त और दुश्मन के बीच फर्क बताना पड़ेगा लेकिन धीरे-धीरे रोबोट खुद इस अंतर को समझने में कामयाब हो जाएंगे. डीआरडीओ प्रमुख अविनाश चंदर के अनुसार भविष्य की जरूरतों से निपटने के लिए इन रोबोटों का निर्माण किया जाएगा ताकि अगर भारत के किसी दुश्मन ने उसकी ओर आंख उठाकर भी देखा तो उन्हें इस हिमाकत की सजा दी जा सके.


अब आया ऑनलाइन ‘किस’ का जमाना


शाकाहारी लोगों के लिए शाकाहारी अंडा !!

सेहत के लिहाज से अंडे का सेवन बहुत अच्छा साबित होता है लेकिन शाकाहार ग्रहण करने वाले लोग इसके सेवन के साथ-साथ इसके अंदर मौजूद विभिन्न पौषिक तत्वों से वंचित रह जाते थे. लेकिन अब शाकाहारी लोगों के लिए भी एक खास तरह का अंडा मार्केट में आ रहा है. आपको सुनकर हैरानी होगी लेकिन यह सच है कि अब शाकाहारी अंडा भी जल्द ही उपलब्ध होने वाला है. पौधों के तत्वों और उसके गुणों को मिलाकर पौधों के तत्व से शाकाहारी अंडा तैयार करने जा रही सैन फ्रांसिस्को की कंपनी हैंप्टन क्रीक का यह कहना है कि अब शाकाहारी लोग भी मांस और अंडे का विकल्प ढूंढ़ने लगे हैं और अब वह बहुत ही जल्द शाकाहारी लोगों के लिए भी अंडा उपलब्ध करवाने जा रहे हैं. चलिए अच्छा है, कम से कम अगली बार आप उन दोस्तों की कंपनी तो एंजॉय कर सकते हैं जो नॉन-वेज के अलावा कुछ और खाते ही नहीं हैं.


ट्वायलेट पेपर की कमी पूरी करेगा एक मोबाइल ऐप


धूप और हवा से चार्ज होगा मोबाइल

मंडी (हिमाचल प्रदेश) स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान के कुछ विद्यार्थियों ने मोबाइल क्षेत्र में एक नई तकनीक खोज निकाली है जिसके अनुसार अब बैटरी चार्ज करने के लिए लाइट की कोई जरूरत नहीं होगी बल्कि अब आपके मोबाइल की बैटरी धूप और हवा खाकर ही चार्ज हो जाएगी. इसके अलावा उन्होंने कम लागत के 3डी प्रिंटर का एक बेहतरीन डिजाइन भी तैयार किया है.


आपके गर्भ में पल रहे बच्चे को खतरा है !!

दो औरतों से मिलन के बाद पिता बनेंगे पुरुष

गूगल अकाउंट कहीं बैंक से पैसे ना उड़ा ले !!



Tags: latest technologies, latest technologies in market, robots will take place in indian army, तकनीक, नव तकनीक,रोबोट, शाकाहारी अंडा, vegetarian egg, latest technologies in india, drdo new concept




Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग