blogid : 317 postid : 672535

स्टाइल मंत्र: हाथ में रखें एक बड़ा स्मार्टफोन

Posted On: 18 Dec, 2013 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

आजकल छोटे फोन को कोई नहीं पूछता. हमेशा से ही फोन का साइज आपके स्टैंडर्ड को प्रदर्शित करने का माध्यम बन जाता है. एक समय पहले तक जहां छोटे-छोटे मोबाइल फोन फैशन का हिस्सा थे वहीं अब फोन जितना बड़ा हो इंसान की वैल्यू उतनी ज्यादा होती है. तभी तो स्मार्टफोन के बाद टैबलेट ने बाजार में बाजी मारी और अब फैबलेट को लोग बहुत पसंद कर रहे हैं.



phabletमार्केट के इसी ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए डेस्कटॉप, लैपटॉप आदि जैसे डिवाइसेस बनाने के बाद चीनी कंपनी लेनोवो अब स्मार्टफोन और फैबलेट जैसे गैजेट बनाने के क्षेत्र में भी अपने पांव जमाने की कोशिश में लग गई है. हाल ही में लेनोवो ने भारत में अपना हाइ-एंड फैबलेट लॉंच किया है, जिसकी कीमत करीब 25,999 रखी गई है. द वाइब एक्स नाम के इस फैबलेट को स्मार्टफोन और फैबलेट की दुनिया में एक चुनौती के तौर पर भी देखा जा रहा है.



द वाइब एक्स फैबलेट के जरिए लेनोवो ने यह दावा किया है कि यह फैबलेट अब तक की सबसे हल्की 5 इंच की फैबलेट है, जिसका वजन महज 121 ग्राम है. 20/20 की क्रिस्टल क्लियर डिस्प्ले कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3स्क्रीन से सुरक्षित है. कंपनी के प्रमुख उत्पादों में से एक माने जानी वाली इस फैबलेट में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 5 मेगापिक्सल वाला फ्रंट कैमरा मौजूद है. बीएसाअई सेंसर वाला कैमरा होने की वजह से कम रौशनी की वजह से आपकी तस्वीर में कोई कमी नहीं आएगी.



आइफोन 5एस से भी महंगे हैं मोदी



एंड्रायड 4.2 जेलीबीन पर चलने वाली यह फैबलेट क्वाड-कोर 1.5 गीगाहर्ट्ज प्रोसेसर से संचालित है. इस फैबलेट में आपको 2 जीबी रैम के  साथ-साथ 16 जीबी इंटरनल मेमोरी भी मिलेगी. इस फैबलेट की सबसे खास बात है इसमें मौजूद शेयर इट एप जिसके चरिए आप 4 एमबी प्रति सेकेंड की स्पीड से अन्य किसी भी फोन में डाटा ट्रांसफर कर सकते हैं.



माल चीनी और दाम….. बाप रे!!!

पैसे खर्च करने से पहले कुछ तो सोच लीजिए

वाह, ये भी क्या फोन है


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग