blogid : 317 postid : 635619

वाह, ये भी क्या फोन है

Posted On: 28 Oct, 2013 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

lgफोन बनाने वाली कंपनियां अब फ्लेक्सिबल मोबाइल डिवाइस की होड़ में शामिल हो गई हैं। कौन सबसे पहले और अपडेटेड फ्लेक्सिबल स्मार्टफोन बनाता है वह यह आजकल मोबाइल मार्केट में हो रही चर्चाओं का सबसे अहम मसला बन गया है। ऐसी खबरें थी कि जल्द ही एलजी अपना पहला कर्व स्क्रीन मोबाइल लॉंच करने जा रहा है लेकिन इससे पहले कि एलजी अपना यह फोन लॉंच करता उसकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी कंपनी सैमसंग ने अब तक का पहला कर्व स्क्रीन मोबाइल बाजार में उतार दिया। दक्षिण कोरियाई  डिवाइस कंपनी एलजी को सैमसंग के इस कदम से धक्का तो जरूर लगा होगा लेकिन अब आखिरकार उसने भी अपना कर्व डिवाइस मार्केट में लॉंच कर दिया है।



विदेश में बात वो भी बस 1 पैसे में


हाइ-एंड स्मार्टफोन के क्षेत्र में कर्व स्क्रीन मोबाइल एक बड़ी उपलब्धि साबित हो सकती है क्योंकि फ्लेक्सिबल स्क्रीन होने की वजह से इसे ज्यादा आसानी और सुविधा के साथ प्रयोग में लाया जा सकता है। कर्व स्क्रीन होने की वजह से यह बात तो स्पष्ट है कि इस मोबाइल के दाम काफी ज्यादा होंगे. लेकिन विशेषज्ञों का कहना है कि इस फोन में उन फीचर्स का अभाव है जो उपभोक्ताओं के लिए जरूरी होते हैं इसीलिए ऐसा कहा जा सकता है कि एलजी का यह नया फोन बड़ी पैमाने पर उपभोक्ताओं को पसंद नहीं आएगा।


सैमसंग ने उतारा ‘सोने’ का फोन

फिलहाल सैमसंग और एलजी के ये दोनों कर्व स्क्रीन मोबाइल अभी सिर्फ दक्षिण कोरिया की मार्केट में ही उपलब्ध हैं और वहां पर इनकी मांग के मद्देनजर अन्य देशों में भी इन फोनों को लॉंच करने की रणनीति बनाई जाएगी।



हाल ही में लॉंच हुआ एलजी का इस नए डिवाइस की डिस्प्ले कर्व स्क्रीन करीब 6 इंच की है और कंपनी का कहना है कि दक्षिण कोरिया के तीन मोबाइल कैरियर के द्वारा यह फोन अगले माह बिकने के लिए उपलब्ध हो जाएगा।



एलजी का यह कर्व स्क्रीन मोबाइल कर्व बैटरी के सहारे चलता है कंपनी का कहना है कि खड़ी कर्व स्क्रीन होने की वजह से उपभोक्ताओं को वीडियो देखने में सहूलियत होगी। एलजी का नाम उन कंपनियों की सूची में सबसे ऊपर है जो सैमसंग और एपल जैसी लोकप्रिय कंपनियों से प्रतिस्पर्धा करने की होड़ में हैं।



कर्व स्क्रीन मोबाइल की इस बढ़ती लोकप्रियता के चलते जानकारों का कहना है कि जल्द ही एपल भी अपनी स्मार्टवॉच लॉंच करने जा रहा है और वो भी कर्व स्क्रीन के साथ।

ऐसी स्मार्टनेस किस काम की

काले लोगों की किस्मत चमका सकता है सोनी एक्सपीरिया सी

जल्द ही एलजी उतारेगा प्लास्टिक की गुड़िया जैसा फोन

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग