Menu
blogid : 317 postid : 603691

Samsung Galaxy Note 3: सैमसंग का मेगा बजट गैलेक्सी नोट 3

तकनीक-ए- जहॉ
तकनीक-ए- जहॉ
  • 174 Posts
  • 487 Comments

हमने आपको बहुत पहले ही यह बता दिया था कि सितंबर माह में कोरियाई कंपनी सैमसंग अपने नए मेगा बजट फोन सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 को जल्द ही भारत में लॉंच करने जा रही है. सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 के साथ-साथ कंपनी अपनी पहली स्मार्टवॉच को भी बाजार में उतारने वाली और जिसके भारतीय निर्माता प्रणव मिस्त्री से भी हमने आपको मिलवाया था.



आज सैमसंग ने आखिरकार अपने बहुप्रतिक्षित गैलेक्सी नोट 3 को लॉंच कर दिया है. बहुत हद तक हमने आपको इसकी कीमत का भी अंदाजा दे दिया था कि यह मेगा बजट फोन आपकी जेब को काफी हल्का कर देगा क्योंकि इसे खरीदने के लिए आपको 50,000 कीमत रुपए की अदा करनी होगी. अब जब यह फोन और सैमसंग स्मार्टवॉच लॉंच हो चुकी है तो हम आपको बताते हैं कि भारत में इन दोनों डिवाइसों के दाम क्या है.


टॉप 5 बजट स्मार्टफोन


उल्लेखनीय है कि सैमसंग ने अपने लेटेस्ट मॉडल सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 को 49,990 रुपए की कीमत और अपनी पहली स्मार्टवॉच को  22,990 रुपए की कीमत के साथ मार्केट में उतारा है.



सैमसंग की ओर से कहा जा रहा है कि 25 सितंबर तक करीब 149 देशों में यह दोनों डिवाइस बिकने के लिए तैयार हो जाएंगे और भारत में यह 25 सितंबर से उपलब्ध होगा. सैमसंग गैलेक्सी नोट और सैमसंग गैलेक्सी नोट 2 को मिली सफलता के बाद सैमसंग नोट सीरीज में मेग अबजट फोन लॉंच कर शायद कोई बड़ा रिस्क तो नहीं लिया है लेकिन हाल ही में एपल ने अपने दो आइफोन लॉंच किए हैं और शायद इसका असर जरूर सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 पर पड़ सकता है. लेकिन जहां तक सैमसंग स्मार्टवोच की बात है तो जानकारों का कहना है कि सैमसंग की यह स्मार्टवॉच इस साल का सबसे ज्यादा लोकप्रिय डिवाइस साबित होने वाला है।


सैमसंग नोट 3 से जुड़ी कुछ खास बातें



सैमसंग गैलेक्सी नोट की विशेषताएं: सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 की AMOLED  स्क्रीन 5.7 इंच की फुल एचडी वाली है जिस कारण इसे फैबलेट की श्रीणी में रखा गया है. इस फोन का 4जी मॉडल 2.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड कोर प्रोसेसर से संचालित होगा वहीं इस फोन का 3जी मॉडल 1.9 गीगाहर्ट्ज ऑक्टाकोर प्रोसेसर से संचालित होगा. नोट सीरीज के अन्य मॉडल की तरह यह फोन भी एस पेन की सहायता से काम करेगा.



कैमरा: 168 ग्राम वाले सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 में 12 मेगापिक्सल रियर कैमरा है और साथ ही इस फोन से वीडियो रिकॉर्डिंग करने का मजा भी कुछ और ही है.



मेमोरी: सैमसंग गैलेक्सी नोट 3 में 32 जीबी इंटरनल मेमोरी, 3 जीबी रैम और 3200 एमएएच वाली बैटरी होगी. साथ ही एसडी कार्ड की सहायता से इस फोन की मेमोरी को और भी बढ़ाया जा सकता है.


सैमसंग लॉंच करेगा दो नए बजट स्मार्टफोन


9 भारतीय भाषाओं में लॉंच हुई सैमसंग एप्स


Read Comments

    Post a comment

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *

    CAPTCHA
    Refresh