blogid : 317 postid : 329

आंखों के इशारे से चलता है यह फोन

Posted On: 15 May, 2013 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

फोन के शौकीनों के लिए आज बाजार में किस्म-किस्म के फोन उपलब्ध हैं. कुछ के लिए यह बस एक जरूरत की चीज है तो कुछ फोन के ऐसे दीवाने भी हैं जो नित नयी तकनीक से लैस फोन ढूंढ़ा करते हैं. आज के फोन में टच फोन हर किसी की पसंद है. यह तकनीक भी अब लगभग हर प्राइस-रेंज में उपलब्ध है. क्वेरी पैड के बाद टच पैड ने युवाओं के बीच खूब लोकप्रियता बटोरी. पर शायद कभी आप सोचते होंगे अब इसके बाद क्या? शायद आपने कभी सोचा हो कि बिना छुए ही फोन काम करने लगें तो कैसा हो. तो हम आपको बता दें कि आपने सही सोचा होगा. अब एक ऐसा फोन बाजार में उपलब्ध है जो बस आंखों के इशारे से चलेगा.

एप्पल के आईफोन बाजार को अपने गैलेक्सी फोन (Galaxy Smartphone) से टक्कर देकर सैमसंग के उत्पादक उत्साहित हैं. इसी सफलता को और बढ़ाने के लिए सैमसंग अपनी गैलेक्सी की सिरीज में गैलेक्सी एस-3 के बाद अब गैलेक्सी एस-4 (Galaxy S-4) लेकर आया है. 27 अप्रैल, 2013 को ही लांच के बाद अब यह बिक्री के लिए बाजार में उपलब्ध है. दिल्‍ली, मुम्‍बई, बैंगलौर और चेन्‍नई के अलावा यह सभी सैमसंग स्‍टोर में तथा ऑनलाइन साइटों पर भी बिक्री के लिए उपलब्ध है. इसमें बाकी फोन से अलग एयर फ्लो टच, एस हेल्‍थ एप्‍प के अलावा एस ट्रांसलेशन, 4जी एलटीई, एचएसपीडिए प्‍लस, ब्‍लूटूथ के अलावा वाईफाई जैसे फीचर भी उपभाक्ताओं को मिलेंगे.

दिखने में गैलेक्सी एस-3 की तरह दिखने वाले फोन को देख एक नजर में आपको लगेगा इसमें ऐसा तो कुछ नया नहीं पर यह फोन अब तक के सभी मोबाइल फोनों से अलग बिना छुए केवल आपकी आँखों के इशारे पर चलेगा. इसकी एयरव्यू टेक्नॉलोजी से यह फोन आँखों के इशारे पर काम करती है. 5 इंच की स्क्रीन के साथ इसमें 8 कोर का प्रोसेसर दिया गया है जो ड्यूयल कोर प्रोसेसर से दोगुना तेज है. इसके अलावे इसकी एक विशेषता है एक समय में दो तस्वीरें खींचना. जी हां, अपने फ्रंट और बैक में क्रमश: 2 मेगापिक्सल और 13 मेगापिक्सल के साथ यह एक साथ दो तस्वीरें खींच सकता है, वीडियो कॉलिंग के साथ ही आप एचडी रिकॉर्डिंग भी कर सकते हैं. इस स्मार्टफोन में तीन वैरियंट (26जीबी, 32जीबी और 64जीबी) के साथ 2 जीबी की रैम भी है. साथ ही पहले के मुकाबले बैटरी की क्षमता भी 20 प्रतिशत अधिक है. एक वक्त में दोनों कैमरा चला सकने की क्षमता के साथ ही यह ब्राइटनेस, कंट्रास्ट भी वातावरण के अनुकूल खुद-ब-खुद एडजस्ट कर लेता है.

सैमसंग एस-4 के खास फीचर

डिस्पले : ‌5 इंच फुल एचडी स्‍क्रीन. 4.99 इंच सुपर एमोल्ड फुल एचडी रिज्योलूशन। 1080 X1920 डिस्प्ले 480 पीपीआई पिक्सल डेस्टिनी के साथ।


आइ स्क्रॉलिंग फीचर : फोन का फ्रंट कैमरा यूजर की नजरों को पढ़ते हुए यूजर मोबाइल पर कहां देख रहा है उसे कैच कर सकता है।

प्रोसेसर: कार्टेक्‍स ए 15 प्रोसेसर

कैमरा : 13 मेगापिक्सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और वीडियो कॉलिंग के लिए 2 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा.

ऑपरेटिंग सिस्टम : एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम का लेटेस्ट वर्जन 4.2 जेलीबीन.

रैम : 2 जीबी रैम


कनेक्टिविटी : ब्लूटूथ 4.0, वाइ-फाइ, एनएफसी और जीपीएस.

नेटवर्क: जीएसएम 850/900/1800/1900 के साथ 2जी नेटवर्क। एचएसडीपीए 850/900/1900/2100 के साथ 3जी नेटवर्क। एलटीई के साथ 4जी नेटवर्क।

कीमत- 41,500 रुपए

Tags: Galaxy S-4 features, Samsung, samsung galaxy s4,  galaxy s4, android 4.1, android jelly bean


Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग