blogid : 317 postid : 255

SMS Tips in Hindi :एसएमएस खोने का डर करें छूमंतर

Posted On: 14 Dec, 2012 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

आज हम अधिकतर युवाओं के हाथ में मोबाइल देख सकते हैं और युवाओं के लिए मोबाइल का सबसे बड़ा फीचर होता है एसएमएस. दिन भर अपनी अंगुलियों के दम पर लिखे गए यह एसएमएस युवाओं के लिए जान की तरह होते हैं जिन्हें वह कभी नहीं खोना चाहते आखिर उस चीज को खोने का जोखिम वह कैसे उठाएं जो उन्हें ना जानें किस फ्रेंड से फॉरवर्ड के तौर पर मिली हो या जिसके लिए उन्होंने काफी देर तक अपने अंदर छुपे शायर को जगाने में बर्बाद किए हो. लेकिन कई बार मोबाइल रिस्टोर या फॉर्मेट करते समय इन एसएमएसों की बलि चढ़ जाती है ऐसी कोई स्थिति आपके साथ ना हो इसलिए हम आपके लिए लाएं कुछ खास टिप्स.

Read: Ladka Ladki Hindi Chutkule (SMS JOKES)

मोबाइल एसएमएस को संजो कर रखने के टिप्स:

मोबाइल एसएमएस को संजो कर रखने के लिए सबसे जरूरी तो यह है कि आप मोबाइल का डाटा कार्ड की जगह फोन में ही सेव करें. साथ ही कोशिश करें कि आपके मोबाइल में बढ़िया एंटी वायरस हो जो आपके मोबाइल के डाटा को बचाएं रखे. आज हम जो आपको टिप्स बता रहे हैं वह सिर्फ उन्हीं फोन में इस्तेमाल किए जा सकते हैं जिसमें एंड्रॉयड हो.


मोबाइल एसएमएस को जीमेल में कैसे करें सेव

अपने मोबाइल के सभी मैसेज को जीमेल में सेव करना बेहद आसान है. इसके लिए आपको कोई भी चार्ज या फिर हाईटेक स्टेप उठाने की कोई जरूरत नहीं. एसएमएस बैकप लेने के लिए आपके पास एक एंड्रॉयड फोन होना चाहिए. सबसे पहले अपने एंड्रॉयड फोन में बैकअप प्लस (एसएमएस बैकअप प्लस) नाम की एप्लीकेशन गूगल प्लस से डाउनलोड कर लें. इसके बाद अपने जीमेल एकाउंट की सेटिंग में जाएं और आईमैप ऑप्शन को इनेबल कर दें. आपका जीमेल अकाउंट मोबाइल एसएमएस को बिना किसी दिक्कत के एलाओ करेगा.

Read:How to use Gmail Without Internet


जीमेल सेटिंग करने के बाद फोन में एप्लीकेशन डाउनलोड कर लें और उसे ओपेन करें. ओपेन करने के बाद सबसे पहले एप्लीकेशन में जीमेल की सेटिंग करे, जीमेल सेटिंग में आपको एप्लीकेशन से अपना जीमेल अकाउंट लॉगइन करना पड़ेगा. जिससे फोन में सेव एसएमएस मेल में सेव हो जाएं.

Also Read:

ATM Tips in Hindi

How to earn money from Google


Tags: Mobile, sms, gmail account, setting, back up, Mobile Tips, SMS Tips, mobile tips in hindi, How to Save SMS, कैसे बचाएं मोबाइल पर एसएमएस, मोबाइल, मोबाइल एप्स

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग