blogid : 317 postid : 652411

अब चश्मे से चार्ज होगा मोबाइल

Posted On: 24 Nov, 2013 Others में

तकनीक-ए- जहॉMobile, Gadgets, Technology and much more

Technology Blog

174 Posts

487 Comments

sunglassesफैशन ट्रेंद बन चुके स्नग्लासेस कड़ी धूप में भी आंखों को सुकून पहुंचाते हैं. लेकिन धूप के चश्मों का असल काम आंखों को सूरज की तेज रौशनी से बचाना होता है इसलिए अगर रात के समय आप अपनी आंखों पर काला चश्मा लगाकर चलेंगे तो जाहिर है लोग आपको बेवकूफ ही कहेंगे. ऐसे में जरा ये सोचिए दिन के समय तो आप अपने सनग्लासेस का जी भर कर उपयोग करते हैं लेकिन दिन ढल जाने के बाद उन्हें कोने में रख देने के अलावा आपके पास और कोई ऑप्शन नहीं बचता. अब भले ही आपने कितने ही महंगे स्नग्लासेस क्यों ना लिए हों दिन गुजर जाने के बाद वे तो डिब्बे में बंद कर ही रख दिए जाते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि अब आप अपने सनग्लासेस की सहायता से अपने मोबाइल को चार्ज कर सकते हैं.




ये बात सुनकर आपको हैरानी तो जरूर हुई होगी कि सनग्लासेस कैसे मोबाइल को चार्ज कर सकते हैं और जाहिर सी बात है आप इस सवाल का जवाब जानने के लिए भी उत्सुक हो रहे होंगे. चलिए तो आपकी उत्सुकता को शांत करते हुए हम आपको बताते हैं कि कैसे आप अपने चश्मे से अपने मोबाइल को चार्ज कर सकते हैं.



इंटेक्स का पहला एंड्रॉयड स्मार्टफोन


उल्लेखनीय है कि अमेरिका में रहने वाले एक भारतीय डिजायनर सयले कालुस्कर ने एक ऐसे सनग्लासेस का निर्माण किया है जो मोबाइल फोन को भी चार्ज कर सकता है. सयले ने सनग्लास में सोलर पैनल को जोड़कर  उसे धूप से चार्ज होने वाला ऐसा डिवाइस बना दिया है जो स्मार्टफोन को भी चार्ज कर सकता है.


शायद ये खबर पढ़ने के बाद आप फेसबुक से दूर हो जाएं!!

विदेश में बात वो भी बस 1 पैसे में

अब खुद ही देखिए है ना कितने कमाल का आइडिया …

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 5.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग