blogid : 17035 postid : 674342

Top of 2013 : इंटरनेट पर इन खिलाड़ियों को सबसे ज्यादा किया गया सर्च

Posted On: 22 Dec, 2013 Others में

Top of 2013साल की झलकियां

Top of 2013

17 Posts

3 Comments

आज के आधुनिक युग में किसी खिलाड़ी की लोकप्रियता का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि इंटरनेट पर लोगों ने कितनी बार उस खिलाड़ी का नाम टाइप करके सर्च किया. इस लिहाज से क्रिकेट को हाल ही में अलविदा कहने वाले महान भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर इस वर्ष इंटरनेट पर सर्वाधिक सर्च किए जाने वाले खिलाड़ी बने. सचिन के बाद सर्वाधिक सर्च होने वाले खिलाड़ियों में मिल्खा सिंह, भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी, अर्जेंटीना फुटबाल टीम के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी, स्विटजरलैंड के शीर्ष टेनिस स्टार रोजर फेडरर शामिल हैं. आइए इन खिलाड़ियों के बारे में कुछ और जानते हैं:


sachin tendulkarसचिन तेंदुलकर: इस नाम का महत्व न केवल भारत में बल्कि समूचे विश्व में है. इस साल नवंबर महीने में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने 24 साल बाद क्रिकेट को अलविदा कह दिया. इसलिए यह साल सचिन के साथ-साथ उनके चाहने वालों के लिए काफी यादगार रहा. सचिन ने अपना आखिरी टेस्ट मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेडे मैदान पर खेला था.


मिल्खा सिंह: 60 के दशक में अपनी रफ्तार से दुनिया के कोने-कोने में धमाल मचाने वाले भारतीय धावक मिल्खा सिंह 2013 में सचिन के बाद सबसे ज्यादा सर्च होने वाले खिलाड़ियों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे.  ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह के जीवन पर आधारित फिल्म ‘भाग मिल्खा भाग’ 2013 की सुपरहिट फिल्म रही. इस फिल्म में मुख्य किरदार में फरहान अख्तर को काफी सराहना मिली. ओमप्रकाश मेहरा द्वारा निर्देशित इस फिल्म ने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा की कमाई की थी.


महेंद्र सिंह धोनी: पारस पत्थर के नाम से मशहूर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पिछले कई सालों से अपनी कप्तानी और बैटिंग की वजह से चर्चा में रहे हैं. 2013 का साल भी उनके लिए खास रहा. उनकी कप्तानी में न केवल भारतीय टीम ने कई सीरीज अपने नाम की बल्कि वह खुद भी अपनी बल्लेबाजी से पूरे साल चर्चा में रहे.


लियोनेल मेसी: भारत से इतर एक खिलाड़ी और भी है जिसने पूरी दुनिया में अपने खेल से प्रशंसकों को काफी प्रभावित किया. अर्जेंटीना फुटबाल टीम के स्टार स्ट्राइकर लियोनेल मेसी 2013 में चर्चित व्यक्तियों में धोनी के बाद चौथे स्थान पर रहे. लियोनेल मेसी साल की शुरुआत में ही लोकप्रिय फुटबॉलर बन गए थे जब उन्हें चौथी बार फीफा के वर्ष 2012 के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी अवार्ड से सम्मानित किया गया.


रोजर फेडरर: भले ही इस समय स्विटजरलैंड के शीर्ष टेनिस स्टार खिलाड़ी रोजर फेडरर अपने खराब प्रदर्शन से जूझ रहे हों, इसके बावजूद भी 2013 में रोजर फेडरर को लोगों ने इंटरनेट पर ज्यादा सर्च किया. रोजर फेडरर दुनिया के ऐसे महान टेनिस खिलाड़ी हैं जिनके नाम अब तक सबसे ज्यादा 17 ग्रैंड स्लैम का खिताब है.


इन पांच खिलाड़ियों के अलावा भारत की शीर्ष महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा, वाल के नाम से लोकप्रिय खिलाड़ी राहुल द्रविड़, वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल, रविंद्र जडेजा और भारतीय शीर्ष बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल इंटरनेट पर काफी सर्च किए गए.

Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (1 votes, average: 4.00 out of 5)
Loading...
  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग