blogid : 14887 postid : 1084882

टॉयलेट साफ करके अपने सपने को पूरा कर रहा है यह प्रेमी जोड़ा

Posted On: 4 Sep, 2015 Others में

International Affairsदुनिया की हर हलचल पर गहरी नज़र

World Focus

94 Posts

5 Comments

सोशल मीडिया पर विश्व भ्रमण करते हुए जब अपने दोस्त की फोटो देखते हैं तो आपका मन भी इस तरह की यात्रा करने की चाह लिए कुलबुलाने लगता है लेकिन पैसे की कमी की वजह से यह कुलबुलाहट ज्यादा देर तक नहीं टिक पाती. वहीं सुबह 9 से शाम 5 बजे तक की नौकरी करने वाले थके-हारे लोगों की दुनिया से बहुत दूर दक्षिण अफ्रीका के रहने वाले चनेल कार्टेल और स्टेवो दिर्नबर्गर आजकल सपनों की रंगबिरंगी दुनिया में जी रहे हैं.


image20



Read: इस गाँव के हर घर में पलता है एक मोर

अपने इस सपने को पूरा करने के लिए इस प्यारे-से जोड़े ने विज्ञापन की चमचमाती दुनिया में अपनी जमी-जमाई नौकरी छोड़ दी. आज सोशल मीडिया पर इनकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं और उन लोगों में ईर्ष्या पैदा कर रही है जो घूमने की योजना तो खूब बनाते हैं लेकिन पैसे की कमी या किसी अन्य कारण से उसे अंजाम नहीं दे पाते.



image22



हालांकि पैसे की कमी चनेल कार्टेल और स्टेवो दिर्नबर्गर के सामने भी आई लेकिन अपनी ‘महत्वाकांक्षी यात्रा’ के लिए उनके अंदर इतना पागलपन था कि यात्रा के दौरान घर और भोजन के लिए जानवरों के मल को भी साफ किया. उन्होंने अपने ब्लॉग “How Far From Home” में लिखा है कि घुमने के दौरान पैसे की कमी को पूरा करने के लिए हमने 135 टॉयलेट भी साफ किए.



image23


यात्रा के दौरान सोशल मीडिया में इनकी फोटो देखकर आपको कहीं नहीं लगेगा कि अपनी यात्रा में इन जोड़ों ने कितनी चुनौतियों का सामना किया है. तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि प्राकृतिक खूबसूरती, रंगबिरंगी दुनिया, पहाड़, नदिया और समुद्र का मजा यह जोड़ा कैसे ले रहा है.


इसी साल मार्च से यात्रा के लिए निकला यह जोड़ा पिछले सोमवार तक अपने विश्व भ्रमण का 25,071 किलोमीटर पूरा कर चुका है. फिलहाल यह जोड़ा ग्रीस में हैं…..Next


Read more:

फिल्म फेस्टिवल के रेड कारपेट पर यौन संबंध बना रहा था यह जोड़ा

एक ऐसा प्रेमी जोड़ा जो एक दूसरे का खून पीता है..पढ़िए एक असली वैंपायर जोड़े की कहानी

पोते को अपने गर्भ से जन्म देने के लिए महिला पहुंची कोर्ट में



Rate this Article:

1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...

  • Facebook
  • SocialTwist Tell-a-Friend

अन्य ब्लॉग